Olympic Champion Ariarne Titmus Ko Ovarian Tumor Hua

ओलंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की एरियार्न टिटमस की इस सप्ताह तबीयत खराब हो गई। कूल्हे की चल रही समस्या के कारण की जांच करते समय, 23 वर्षीया को पता चला कि उसके एक अंडाशय में ट्यूमर था।

टिटमस, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक खेलों में 200 मीटर और 400 मीटर फ़्रीस्टाइल व्यक्तिगत स्पर्धाओं में स्वर्ण पदक जीता, ने सोशल मीडिया पर अपनी आपबीती बताई।

“कभी-कभी एक एथलीट के रूप में, आप सोचते हैं कि आप वास्तविक जीवन की स्वास्थ्य समस्याओं से प्रतिरक्षित हैं। हम दिन-ब-दिन प्रदर्शन करने और खुद को आगे बढ़ाने के लिए अपने शरीर को नियंत्रण में रखने में बहुत व्यस्त हैं।

“कुछ समय से, मैं कूल्हे की चोट से जूझ रही थी, और 3 सप्ताह पहले मैंने एमआरआई कराया था ताकि पता चल सके कि वास्तव में क्या हो रहा है। निश्चित रूप से, वहाँ कुछ ऐसी चीज़ थी जिसे पूरी तरह से नियंत्रित किया जा सकता है। हालाँकि, यह कुछ और था जिसे डॉक्टरों ने समझ लिया जिससे बाकी सब कुछ अप्रासंगिक लगने लगा।

“मेरे दाहिने अंडाशय पर एक बड़ी वृद्धि पाई गई।”

फ्रीस्टाइल ऐस ने इस तथ्य को विस्तार से बताना जारी रखा कि उसके अंडाशय में डर्मोइड्स नामक दो सौम्य ट्यूमर थे। गुरुवार, 14 सितंबर को उनकी सर्जरी की गई जिसके दौरान उन्हें सुरक्षित रूप से हटा दिया गया।

“मैं अच्छा महसूस कर रही हूं और राहत महसूस कर रही हूं कि वे बाहर हैं।”

टिटमस ने बताया कि कैसे एक दिन बच्चे पैदा करने की उनकी इच्छा ने स्थिति को विशेष रूप से डरावना बना दिया, हालांकि डीन बॉक्सल-प्रशिक्षित स्टार ने कहा कि वह अब प्रशिक्षण पर वापस आने से पहले कुछ हफ्तों तक आराम कर रही हैं और ठीक हो रही हैं।

टिटमस को उनके पोस्ट के जवाब में जबरदस्त समर्थन मिला, साथी ओलंपियन केट कैंपबेल ने कहा, “कितना भयानक! खुशी है कि आपके आसपास इतनी अच्छी टीम है। आराम करें और ठीक हो जाएं।”

सेवानिवृत्त आईएम ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता स्टेफ़नी राइस ने टिप्पणी की, “कितना चुनौतीपूर्ण समय है प्रिये। मुझे खुशी है कि आप बेहतर महसूस कर रहे हैं और अपना ख्याल रख रहे हैं।”

लानी पालिस्टर ने भी समर्थन में चिल्लाते हुए कहा, “इतने खुले और ईमानदार होने के लिए आपको बहुत सारा प्यार भेज रहा हूं, मुझे गर्व है। ऐसा अविश्वसनीय रोल मॉडल।”

कैंपबेल के लिए, 31 वर्षीय को 2018 में अपने स्वास्थ्य को लेकर डर था, जहां सुपरस्टार ने त्वचा कैंसर के साथ अपनी फाइट के बारे में बताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर खुलासा किया कि नियमित त्वचा जांच के दौरान स्टेज 1 मेलेनोमा का पता चलने के कारण उनका एक तिल हटा दिया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ariarne Titmus (@ariarnetitmus_)

Indian Swimming Or International Swimming Ke News Janne Ke Liye Facebook Par Swimswam Hindi Ko Like Karna Na Bhule:- SwimSwamHindi

0
Leave a Reply

Subscribe
Notify of

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

About Sanuj Srivastava

Sanuj Srivastava

Indian swimmer Sanuj Srivastava was born on 21 January 1996 in India. He started loving water at the age of 13 and seeing his love for water, his friends named him "Gold Fish". He graduated with a Bachelor of Science degree in Physics, Chemistry and Mathematics in 2016. Sanuj has …

Read More »