Olympic Athletes Playbook से Athlete’s Village मे कम होगी भीड़

IOC, IPC और Tokyo 2020 आयोजन समिति ने संयुक्त रूप से Tokyo 2020 ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों से पहले “The Playbook for Athletes and Officials” जारी किया है। यह अंतर्राष्ट्रीय खेल संघों, प्रेस और ब्रॉडकास्टर्स के लिए जारी किए गए खेलों के अलावा, ICO पर जारी होने वाले सुरक्षा प्रोटोकॉल को साझा करने के लिए 4 प्लेबुक में से एक है।

प्लेबुक में शामिल हैं: टेस्ट, ट्रेस और आइसोलेट; स्वच्छता; और COVID-19 के प्रसार को रोकने और कम करने के लिए एथलीटों, कोचों और सहायक कर्मियों को Three C (Closed spaces, Crowds, Close contact) से बचने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है।

एथलीटों और कोचों सहित ओलंपिक प्रतिभागियों को जापान के COCOA स्वास्थ्य रिपोर्टिंग ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता होगी और खेलों के लिए जाने से पहले एक Negative Test Result प्रदान करना होगा। एथलीटों के Tokyo आने पर में कम से कम हर चार दिन में परीक्षण किया जाएगा।

एथलीटों को अपना facemask देना होगा और ये भी बताना होगा की इवैंट के दौरान वो किस-किस से संपर्क मे आए थे – यानी रूममेट, कोच, टीम के साथी और प्रशिक्षक। इवैंट में अनावश्यक संपर्क से बचने के लिए ज़रूरत होगी जैसे कि गले लगना, हैंडशेक इत्यादी।”

Olympic village वह स्थान है जहाँ ओलंपियन एक-दूसरे को जानते हैं, और मिलते रहते हैं। नए नियमों और दिशानिर्देशों को देखते हुए इसको कम से कम करने के लिए कहा गया है। एथलीटों के लिए उपलब्ध कंडोम की संख्या (2016 रियो ओलंपिक में रिकॉर्ड 450,000) के बारे में रिपोर्ट शामिल है। 2012 में, Ryan Lochte के हवाले से कहा गया था कि 70 से 75% एथलीट ने सेक्स किया।

खेलों में एथलीटों को सार्वजनिक परिवहन से बचना है और केवल समर्पित खेल वाहनों का उपयोग करना है। वे केवल आधिकारिक स्थानों और अन्य निर्दिष्ट स्थानों पर जा सकते हैं। एथलीटो को “जिम, पर्यटक क्षेत्रों, दुकानों, रेस्तरां या बार, आदि का दौरा नहीं करना चाहिए”

  • प्रशिक्षण, प्रतिस्पर्धा, खाने, सोने, या बाहर होने के अलावा हर समय मास्क पहनना और दूसरों से 2 मीटर की उचित जगह बनाए रखना हैं।
  • साबुन और गर्म पानी के साथ नियमित रूप से कम से कम 30 सेकंड के लिए हाथ धोना।
  • दूसरों के साथ समान साझा करने से बचें।
  • “shouting, cheering, and singing” से बचें और ताली बजाकर समर्थन दिखाएं।

Indian Swimming Ki News And Swimming Se Related Amazing Tips Janne Ke Liye Facebook Par SwimSwam Hindi Ko Jrur Like Kar Le.

0
Leave a Reply

Subscribe
Notify of
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments

About Sanuj Srivastava

Sanuj Srivastava

Sanuj Srivastava born on January 19th, 1996 in INDIA. He started to love Water at the age of 13 and his friends named him "Gold fish", He graduated in Bachelor of science in Physics, Chemistry and Mathematics in 2016. He is a passionate learner and a student who also happens …

Read More »